Thursday 23 April 2020

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सामने आईं फर्स्ट लेडी, राष्ट्रपति की पत्नी सविता कोविंद ने जरूरतमंदों के लिए खुद सिलें मास्क

कोरोना वायरस के देश में दस्तक देते ही देशभर में मास्क- सैनेटाइजर की किल्लत की कई खबरें सामने आ चुकी है। वहीं, इनकी बढ़ती मांग की वजह से मास्क के दाम भी आसमान छूने लगे है। ऐसे में कई लोगों के पास इसे खरीदने के पैसे तक नहीं है। इसी के चलते जरूरतमंदों की मदद करने के लिए अब फर्स्ट लेडी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी सविता कोविंद कोरोना के खिलाफ जारी जंग में मैदान में उतर चुकीं हैं। मास्क की कमी को दूर करने में अपना योगदान देते हुए वह खुद मास्क सिलने का काम कर रहीं हैं।

शेल्टर होम में बांटे जाएंगे मास्क

इस संकट काल में सभी लोग अपने- अपने स्तर पर योगदान दे रहे हैं। आम से लेकर खास सभी क्षमतानुसार लोगों तक मदद पहुंचा रहे हैं। इसी क्रम में राष्ट्रपति एस्टेट के शक्ति हाट में सविता कोविंद मास्क सिलती नजर आईं। इस दौरान सिलाई मशीन पर काम करते समय उन्होंने खुद भी मास्क पहना हुआ था। फर्स्ट लेडी ने इन माक्स को गरीबों के लिए बनाया है। इसे कई शेल्टर होम्स और राजधानी के शहरी आश्रय सुधार बोर्ड को दिया जाएगा, जिससे गरीबों तक मास्क की पहुंच सके।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद फर्स्ट लेड़ी सविता कोविंद के साथ

देश में माक्स पहनना अनिवार्य

देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 20 हजार के पार जा चुकी है, वहीं मरने वालों की संख्या भी 681 पहुंच चुकी है। ऐसे में देश में बीते दिनों मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। लेकिन कई लोगों के पास मास्क की सुविधा ना होने की वजह से जगह- जगह लोग मास्क वितरण करने का काम करते दिख रहे हैं। यही कारण है कि कोरोना के खिलाफ जंग में सविता कोविंद ने भी अंशदान दिया और गरीबों के लिए मास्क बनाया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Covid-19 fight; President Ram Nath Kovind's Wife Savita Kovind Distributs Mask At Delhi Shelter Homes


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/350oPmo

No comments:

Post a Comment

Goldprice dips Rs 10 to Rs 62,720, silver falls Rs 100 to Rs 74,900

The price of 22-carat gold also fell Rs 10 with the yellow metal selling at Rs 57,490 from Markets https://ift.tt/rpZGNwM