Thursday 2 July 2020

सिने डांसर्स एसोसिएशन का चेहरा थीं सरोज खान, बुजुर्गों को पेंशन और बेटियों को मुफ्त शिक्षा दिलाने का संकल्प लिया था

लंबे समय सेसिने डांसर्स एसोसिएशन (CDA) के लिए अपनी सेवाएं दे रहीकोरियोग्राफर सरोज खान को कुछ ही समय पहले इस संस्था काब्रांड एम्बेसडर बनाया गया था। एसोसिएशन के अध्यक्ष निलेश पराड़कर ने सरोज के जुड़ने के बाद कहा थाकि उनका साथ आना हमें और मजबूत और बेहतर बनाएगा। इसके बादसरोज ने संकल्प लियाथा कि वेडांसर्स की बेटियों को मुफ्त शिक्षा मुहैया कराएंगी।

कहा था- अब जड़ों की ओर लौटने का वक्त

सरोज ने पुरानी यादें साझा करते हुए कहा था- मैंने अपना कॅरियर ग्रुप डांसर के तौर पर शुरू किया था। और मेरे पास आज भी मेरा CDA का कार्ड है। मैं ब्रांड एम्बेसडर के तौर पर एसोसिएशन को इंडस्ट्री में सबसे बड़ा बनाना चाहती हूं। जब मैं 10 साल की थी तब मैंने फिल्मों में डांसिंग शुरू की थी और अब जड़ों की ओर वापस लौटने का वक्त है। साथ हीवे सभी सुविधाएं प्रदान करने का भी जो मुझे हासिल नहीं हुई थीं।

उन्हें वरिष्ठ कलाकारों की भीचिंता थी

सरोज कहती थीं - मैंने अच्छा काम करने का वादा किया है। साथ ही डांसर्स कोफिल्म इंडस्ट्री में पूरा सम्मान दिलाया जाएगा जिसके वे हकदार हैं। उनका यह भी कहना थाकि स्टेज शो फंड रेजिंग के लिए किए जानाचाहिए। ताकि ऐसे वरिष्ठ कलाकार जो इंडस्ट्री से रिटायर होकर जीवन जी रहे हैं और उन्हें पैसों की जरूरत है तो उनके सर्वाइवल में सहायता की जा सके। वहीं हर डांसर की रोज की आमदनी से भी 100 रुपए अलग रखे जाएं जिससे उन्हें भविष्य में पेंशन दी जा सके।

देने में ही जीवन को सार्थक मानती थीं सरोज

इस बात को मानने वालीं सरोज कहती थीं - जो भी कोई भारतीय और वेस्टर्न स्टाइल डांस करने में सक्षम है तो वह प्रोफेशनल डांसर हो सकता है और उसका ऐसोसिएशन में स्वागत किया जाएगा। उनका कहना था कि वे कभीकिसी खास डांस को न जानने का बहाना नहीं सुनेंगीलेकिन अगर डांसर कोकोचिंग की जरूरत है उन्हें क्लासेस भी दिलाई जाएंगी।

सरोज खान ने कई रिअलिटी डांस शो में बतौर जज बनकर नई प्रतिभाओं को सामने लाने का काम किया है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Saroj Khan became the brand ambassador of the Cine Dancers organization, worked tirelessly to provide free education to the daughters of the members


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3dV6cmX

1 comment:

Goldprice dips Rs 10 to Rs 62,720, silver falls Rs 100 to Rs 74,900

The price of 22-carat gold also fell Rs 10 with the yellow metal selling at Rs 57,490 from Markets https://ift.tt/rpZGNwM