Tuesday 9 June 2020

लॉकडाउन के दौरान 80 साल की शेफ प्रू लिथ ने 30 नर्सों को खाना बनाकर खिलाया, वे इसे अपनी जिंदगी का सबसे अच्छा समय मानती हैं

प्रूडेंस मार्गरेट लिथ ब्रिटिश-साउथ अफ्रीकन शेफ, कैटेरर, टेलिविजन प्रजेंटेटर, बिजनेस वुमन, पत्रकार और कुकरी राइटर हैं। उन्होंनेे लॉकडाउन के दौरान कोविड-19 से लड़ रहे लोगों की मदद करने वाली 30 नर्स के लिए खाना बनाकर उनकी मदद की। वे इसे अपनी जिंदगी का सबसे अच्छा समय मानती हैं जब उनके काम से खुश होकर लोगों ने उन्हें उनकी उम्र के अनुसार एक से बढ़कर एक उपहार दिए।
आइसोलेशन मेंवक्त बिता रहीं

फिलहाल लिथ अपने पति जॉन प्लेफेयर के साथ ऑक्सफोर्डशायर में आइसोलेशन का वक्त बिता रहींहैं। वे ये बात बहुत अच्छी तरह जानती हैं कि उम्र के अधिक होने की वजह से उन्हें कोरोना वायरस का खतरा अधिक है। फिर भी पूरे जोश के साथ वे अपने कामों में लगी रहती हैं।

अच्छे से गुजरासमय

लिथ कहती है मुझे यह तो नहीं कहना चाहिए कि मैंने लॉकडाउन को एंजॉय किया क्योंकि यही वो समय था जब सभी लोगों ने कई परेशानियों का सामना किया। लेकिन फिर भी सच तो यही है कि मैंने इस समय को बहुत अच्छे तरीके से बिताया।

खाना बनाना यादगार अनुभव

लोगों की सेवा में अपना समय बिता रहीं नर्सों के लिए खाना बनाना लिथ के लिए एक अच्छा अनुभव था। वे मानती हैं कि इस तरह रोज खाना बनाकर उन्होंने कुकिंग में परफेक्शन भी हासिल की। वे कहती हैं कि खाने की सभी चीजों में सबसे अच्छी खाद्य सामग्री ब्रेड है क्योंकि इससे पेट भर जाता है।

लोगों ने की मदद

लिथ के अनुसार नर्सों के लिए खाना बनाने के दौरान कुछ लोग ब्रेड बनाने के लिए उन्हें रोज सुबह यीस्ट लाकर देते थे। उन्हें ये देखकर बहुत अच्छा लगता था कि लोग उनकी इस तरह मदद कर रहे हैं। खाना बनाने के अलावा वे अपने दो डॉगी के साथ एंजॉय करना भी पसंद करती हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
During lockdown, 80-year-old chef Pru Leith cooks and feeds 30 nurses, believing it to be the best time of her life.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30urynU

No comments:

Post a Comment

Goldprice dips Rs 10 to Rs 62,720, silver falls Rs 100 to Rs 74,900

The price of 22-carat gold also fell Rs 10 with the yellow metal selling at Rs 57,490 from Markets https://ift.tt/rpZGNwM