Wednesday 23 December 2020

केरल में 78 साल की अनम्मा के कुकरी चैनल ने पूरे किए एक साल, अपने पड़ोसी से मिली इस काम की प्रेरणा

ये क्रिसमस अनम्मा पुलिवेलिल के लिए खुशियां लेकर आया है क्योंकि उनके कुकरी यू ट्यूब चैनल ने एक साल पूरे किए है। फिलहाल उनके चैनल पर 8.5 लाख सब्सक्राइबर हैं। केरल के वायनाड जिले के नदावयल में रहने वाली अनम्मा ने न सिर्फ अपनी रेसिपी बल्कि प्रजेंटेशन स्टाइल से भी लोगों को प्रभावित किया है। वे इस राज्य की सबसे उम्रदराज यू ट्यूबर्स हैं। अनम्मा इस चैनल के लिए सभी डिशेज अपने बेटे बाबू स्टीफन की मदद से बनाती हैं।

फोटो साभार : thehindu.com

अनम्मा के साथ सचिन, उसकी पत्नी और अनम्मा का बेटा बाबू स्टीफन।

अनम्मा को लाइमलाइट में लाने का श्रेय उनके पड़ोसी सचिन थानकचन को दिया जाता है। सचिन खुद भी एक ब्लॉगर है। सचिन ने बताया - ''मैंने अपने यू ट्यूब चैनल के एक एपिसोड में अनम्मा को खाना बनाते हुए दिखाया। उन्होंने इस चैनल पर केरल की प्रसिद्ध फिश करी बनाई। जब ये वीडियो वायरल हुआ और लोगों ने पसंद किया तो सचिन ने उन्हें खुद अपना यू ट्यूब चैनल खोलने की सलाह दी''।

अनम्मा के साथ बाबू स्टीफन।

सचिन के अनुसार, ''कैमरे का सामना करने से पहले अनम्मा को किसी तरह के गाइडेंस की जरूरत नहीं होती। वे अपने चैनल के लिए पहले से किसी तरह की स्क्रिप्ट याद नहीं करती बल्कि कैमरे के सामने आते ही मुस्कुराते हुए पहले रेसिपी बताती हैं और फिर हंसी-मजाक की बातें करते हुए दर्शकों का मनोरंजन भी करती हैं। उनका ये स्टाइल दर्शकों को बहुत पसंद आता है। वे हर महीने अपने यू ट्यूब चैनल पर लगभग 15 वीडियो अपलोड करती हैं''।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
78-year-old Anamma's cookery channel completes one year in Kerala, inspiration for this work from her neighbor


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3pcQXeY

No comments:

Post a Comment

Goldprice dips Rs 10 to Rs 62,720, silver falls Rs 100 to Rs 74,900

The price of 22-carat gold also fell Rs 10 with the yellow metal selling at Rs 57,490 from Markets https://ift.tt/rpZGNwM