Wednesday 16 September 2020

बैंकॉक की एयरलाइन कंपनी ने हवाई यात्रा न कर पा रहे लोगों के लिए फ्लाइट की तर्ज पर बनाया रेस्टोरेंट, यहां खाने के वो सारे ऑप्शन मौजूद हैं जो प्लेन में मिलते हैं

कोरोनावायरस महामारी ने उन सब लोगों का उत्साह कम किया है जो हवाई यात्रा करने के शौकीन थे। ऐसे ही शौकीनों के लिए बैंकॉक में थाईलैंड बेस्ड एयरलाइन कंपनी थाई एयरवेज ने फ्लाइट की थीम पर अपने रेस्टोरेंट की शुरुआत की है।

यहां खाने के वे सभी ऑप्शंस मौजूद हैं जिन्हें एरोप्लेन में बैठकर खाना यात्रियों को खूब भाता है। इसका इंट्रेंस गेट भी फ्लाइट की तरह ही बनाया गया है। इस रेस्टोरेंट में आने वाले ग्राहकों को अपनी बुकिंग एडवांस में कराना पड़ती है। उन्हें बोर्डिंग पास भी डाउनलोड करना होता है।

इस थाई एयरवेज की फ्लाइट अटैंडेंट ने फेस शील्ड पहन रखा है। वे इस होटल के कस्टमर्स को फोटो खिंचवाने में मदद कर रही हैं। ऑन बोर्ड डाइनिंग के लिए इसे बेहतर विकल्प माना जा रहा है। यहां ग्राहकों के लिए एरोप्लेन की तरह सीट्स की व्यवस्था भी है। साथ ही एरोप्लेन इंजिन के पुराने हिस्सों से डाइनिंग टेबल बनाए गए हैं।

यहां प्लास्टिक की ट्रे में फूड की अलग-अलग वैरायटी देखी जा सकती है। यह एयरलाइन फुकेत के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी इसी तरह के एक रेस्टोरेंट को सफलतापूर्वक संचालित कर रही है। यहां ऑन बोर्ड डाइनिंग का अनुभव लेने के लिए ग्राहकों की भारी भीड़ रहती है।

इस रेस्टोरेंट में शेफ को खाना बनाते देखा जा सकता है। यहां काम करने वाले जापानी शेफ जू यूनिशी कहते हैं ''ये मेरे लिए एकदम अलग तरह का अनुभव है। मुझे पहली बार ग्राहकों के साथ बात करने का मौका मिला है''।

यहां इकोनॉमी और बिजनेस क्लास सीटिंग का भी पूरा इंतजाम है। अपने डाइनिंग एक्सपीरियंस को यादगार बनाने के लिए आप मेनू में देखकर अपनी पसंद की डिश मंगवा सकते हैं। यहां स्पेघेटी से लेकर तरह-तरह के सलाद का मजा लेने वाले ग्राहकों की कमी नहीं है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bangkok's airline company has built a restaurant on the lines of flight for people who cannot travel by air, there are all the food options available on the plane.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mo10xv

No comments:

Post a Comment

Goldprice dips Rs 10 to Rs 62,720, silver falls Rs 100 to Rs 74,900

The price of 22-carat gold also fell Rs 10 with the yellow metal selling at Rs 57,490 from Markets https://ift.tt/rpZGNwM